यूपी का एक ऐसा विधायक, जो रिक्शे से चलता है, जिसके लिए जनता ही है सबकुछ

अखिलेश कृष्ण मोहन

लखनऊ. नेताओं की जहां एक से बढ़कर एक बहानेबाजी से जनता परेशान रहती है, वहीं उत्तर प्रदेश का एक ऐसा भी विधायक है, जो जिसका सुख-दुख जनता ही तय करती है। वह जनता के बीच ही रहता है। जनता के बीच ही खाता है और जनता के बीच ही सोता है।

ऐसे विधायक को उत्तर प्रदेश सर्वश्रेष्ठ विधायक घोषित कर दिया जाना चाहिए, लेकिन पिछड़ी जाति से होने की वजह से मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव ने भी उनके ऊपर ध्यान नहीं दिया और योगी आदित्यनाथ की सरकार भी पार्टी से न होने की वजह से उन्हें महत्व नहीं दे पा रही है।

बात कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता Ajay Kumar Lallu की हो रही है। बातचीत में बिलकुल ही गांव की जनता की तरह संवाद करने वाले लल्लू, असल जिंदगी में भी नेता नहीं आम जनता की तरह ही रहते हैं। वह कुशीनगर के तमकुहींराज से लगातार दूसरी बार विधायक हैं। जनता के बीच रहना ही उनका असली मकशद है। जब विधानसभा का सत्र चलता है उस समय भी अजय सिंह शनिवार को बस में बैठकर कुशीनगर की जनता से मिलने चले जाते हैं। वह ज्यादातर शनिवार और रविवार को जनता के ही बाच रहते हैं।

गन्ना किसानों का मुद्दा हो या गेहूं के समर्थन मूल्य की बढ़ोत्तरी का, जनता से जुड़े हर मुद्दे को अजय सिंह उठाते रहे हैं। Ajay Kumar Lallu कई बार विधानसभा भी रिक्शे और टैम्पू से पहुंचे हैं। यही नहीं गांव में किसी भी समुदाय के लोगों के ऊपर आफत आए। आग लग जाए या बाढ़ में डूबकर किसी की मौत हो जाए, सबसे पहले अजय सिंह पहुंचते हैं।

हाल ही में ग्राम कोटवा टिकम्पार निवासी पार्टी के जुझारू कार्यकर्ता अल्लाउदीन के पिताजी की मौत हो गई। वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। उनका इंतकाल हो गया, तो उनके जनाजे में फौरन Ajay Kumar Lallu पहुंचे। लल्लू को कभी भी लखनऊ से अपने विधानसभा बस से जाते हुए देखा जा सकता है।

Check Also

RBI

RBI ने मानी सरकार की ये मांगे, 2 दिन बाद सिस्टम में डालेगा इतने करोड़ रुपए

बिजनेस डेस्क. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) और सरकार के बीच कई दिनों से जारी खींचतान ...