आज से नर्सरी में एडमिशन प्रक्रिया शुरु, ये दस्तावेज जरुरी होंगे !

New Delhi. नर्सरी दाखिले की दौड़ शुरू हो चुकी है। आज से करीब 1700 निजी स्कूलों में आवेदन पत्र मिलने शुरू हो जाएंगे। आवेदन से ठीक एक दिन पहले शुक्रवार को बड़ी संख्या में स्कूलों ने अपने क्राइटेरिया और प्वाइंट सिस्टम देर रात अपलोड कर दिए थे।

नर्सरी

दाखिले को लेकर अभिभावकों ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। एजुकेशन एक्टिविस्ट सुमित वोहरा का कहना है कि स्कूल जाने से पहले अभिभावक सभी दस्तावेजों की एक बार फिर से जांच कर लें, जिससे वहां किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। वे जरूरी दस्तावेज साथ लेकर जाएं। संभव हो तो फोटोकॉपी के साथ मूल प्रमाण पत्र भी अपने साथ लेकर जाएं।

अभिभावक परेशान रहे

तय प्रक्रिया के तहत स्कूलों को शुक्रवार को अपनी वेबसाइट के अलावा दिल्ली शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर दाखिला मापदंड और प्वाइंट सिस्टम अपलोड करना था। रात 7:15 तक निदेशालय की वेबसाइट पर ऐसी कोई जानकारी अपलोड नहीं की गई थी।

बीते साल एक हफ्ते पहले से ही स्कूलों ने अपने क्राइटेरिया और प्वाइंट सिस्टम डालने शुरू कर दिए थे, जिससे अभिभावकों को एक ही लिंक पर जाकर सारी जानकारी आसानी से मिल जाए। अभिभावक शुक्रवार देर रात तक इसे लेकर परेशान रहे। द्वारका की रहने वाली गायत्री का कहना है कि उन्हें पता नहीं चल पा रहा है कि वह बच्चे के दाखिले के लिए कहां से पूरी जानकारी जुटाए।

Check Also

BJP ने दिया लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर, वीरु ने दिया यह जवाब

New Delhi. भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग ने निजी कारणों का हवाला देते ...