kiss में छुपे हैं सेहत के कई राज़, जान गए तो नहीं रह पाएंगे अपने पार्टनर से दूर आप

जब आप किसी से प्यार करते हैं तो उसके करीब जाना या उससे अपना प्यार जाहिर करना आम बात हैं. लेकिन कुछ लोग अपने प्यार को जाहिर करने में हिचकिचाते बहुत हैं, लेकिन ज़रा रुकिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ बताने जा रहे है जिससे आपकी सारी हिचकिचाहट दूर हो जाएगी और शायद आपको अपने पार्टनर से दूरी भी नहीं बर्दाश्त होगी.

kiss में छुपे हैं सेहत के कई राज़, जान गए तो नहीं रह पाएंगे अपने पार्टनर से दूर आप

जब हम एक-दूसरे को किस करते हैं तो करीब 8 बैक्टेरिया का ट्रांसफर होते है. सब पता होने के बाद भी लोग एक-दूसरे को किस करने के लिए उतारू रहते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं किस करना हमारे लिए जितना नुकसानदायक होता है उससे कहीं ज्यादा हमारे सेहत के लिए फायदेमंद होता है. चलिए आज हम आपको किस करने के फायदों के बारे में बताएंगे.

जब आप अपने पार्टनर को किस करती हैं तो आपके अंदर अच्छा महसूस करने वाला केमिकल जैसे सेरोटोनिन, डोपामाइन, और ऑक्सीटोसिन रिलीज होता है. जो आपके मूड के साथ-साथ आपके रिश्ते को भी मजबूत बनता है.

अगर आप पार्टनर को ज्यादा से ज्यादा किस करते हैं तो आपके खून में एंटीबाडीज का स्तर कम हो जाता है. जिससे हिस्टामाइन का स्त्राव होता है. ऐसा होने से आपको जुकाम हो जाता है. अगर आप इस एलर्जी से बचना चाहते हैं तो आपको अपने पार्टनर को किस करना चाहिए.

 

अगर सुबह-सुबह आपके पार्टनर के सिर में दर्द हो रहा हो तोआप उसके फोरहेड पर किस करें. आपके ऐसा करने से आपके रिश्ते में मजबूती आएगी साथ ही साथ उसका सिरदर्द भी ठीक हो जायेगा.

 

अगर आपको अपने पार्टनर का कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ाना है तो आप उसके हाथों और फोरहेड पर किस करें. आपके ऐसा करने से उसका कॉन्फिडेंस लेवल बाद जायेगा. और आपका रिश्ता भी पहले से बेहतर हो जायेगा.

अगर आपका पार्टनर ऑफिस से ठाकर आये तो आप एक प्यारी से किस देकर उसकी सारी थकान दूर कर सकती हैं. ऐसा करने से आप दोनों के अंदर सकरात्मक उर्जा का संचार होगा.

आपको बता दें एक रिसर्च से पता चला है कि ज्यादा किस करने मोटापे की समस्या और ब्लड प्रेशर का लेवल कम हो जाता है. ऐसा कहा जाता है की किस करने से कैलोरी बर्न होती है जिससे इंसान का मोटापा कम हो जाता है.

Check Also

बैली फैट

बैली फैट को घटाना है तो कलौंजी के बीज को जरूर अजमाएं !

डेस्क. सभी लोग खुद को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं. कुछ लोग ...