नवोदय में दाखिले को लेकर राष्ट्रीय यादव सेना चला रहा है जागरुकता अभियान

आजमगढ़. आजमगढ़ के रहने वाले राष्ट्रीय यादव सेना के अध्यक्ष मनोज यादव अपने संगठन के जरिये बहुजन समाज को शिक्षोन्मुख करने के महाभियान में लगे हुये हैं। मनोज यादव सोशल मीडिया से लेकर अपने संगठन के लोगों द्वारा जनसंपर्क कर नवोदय विद्यालय में दाखिला हेतु अपने समाज को आगे आने और जागरुक होने की अपील कर रहे हैं।

गौरतलब है कि नवोदय विद्यालयों में कक्षा 9 में दाखिले हेतु ऑनलाइन आवेदन 30 नवम्बर तक करना है। दाखिला परीक्षा 02 फरवरी 2019 को है। नवोदय विद्यालयों में फीस, हॉस्टल, भोजन सब कुछ मुफ्त है। सरकार सारी सुविधाएं प्रदान करके बच्चों को पढ़ाती है। इस योजना का लाभ बहुजन समाज को उठाना चाहिए।

मनोज यादव का कहना है कि बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर का संदेश था कि शिक्षित बनो, संगठित हो, संघर्ष करो। इस कथन में बाबा साहब ने सबसे पहले शिक्षित होने की बात कही है। खुद बाबा साहब यदि उच्च शिक्षा प्राप्त न होते, तो क्या आज बहुजन समाज इतना अधिक चैतन्य हो पाया होता?

जब एक बाबा साहब आम्बेडकर ने पढ़-लिखकर असंख्य लोगों को सम्मानजनक जिंदगी दे दिया, तो हम कोटि-कोटि बहुजन लोग जिस दिन पढ़ लिए उस दिन देश व बहुजनों की दशा का कायाकल्प हो जाएगा। इसीलिए राष्ट्रीय यादव सेना के अध्यक्ष मनोज यादव का अभियान है कि “पढ़ेगा इंडिया, तभी बढ़ेगा इंडिया”।

सामाजिक चिंतक और लेखक चंद्रभूषण सिंह यादव कहते हैं कि हम मनोज यादव के इस महाभियान का पुरजोर समर्थन करते हैं तथा अपील करते हैं कि अधिकाधिक संख्या में बहुजन समाज के लोग नवोदय विद्यालयों में दाखिला हेतु अपने 8 वीं पास बच्चों का ऑनलाइन आवेदन भरवा दें।

फोटोः फाइल।

Check Also

अजिंक्‍य रहाणे

3 साल बाद रहाणे ने की ऐसी बल्लेबाजी, टीम इंडिया की टेंशन दूर हुई !

डेस्क. टीम इंडिया के उपकप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे को पिछले काफी समय से अपने खराब प्रदर्शन ...