तलवार, त्रिशूल और भाला लेकर दुर्गा विसर्जन पर बवाल कर रहे लोगों पर लाठी चार्ज

गोंडा. दुर्गापूजा की आड़ में कुछ हिन्दूवादी संगठनों का तलवार, त्रिशूल और भाला प्रदर्शन महंगा पड़ गया। पुलिस ने बदमाशी कर रहे लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और कुछ लोगों को थानों में पकड़कर रखा गया है। ये उपद्रवी गोंडा जिले के अति संवेदनशील क्षेत्र कटराबाजार में शनिवार दोपहर बाद दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान हुडदंग कर बवाल करना चाह रहे थे। बेकाबू लोगों को रोकने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया।

गौरतलब है कि पहले से संवेदनशील चल रहे कटरा क्षेत्र में शनिवार दोपहर जैसे ही दुर्गा प्रतिमाओं की शोभायात्रा निकली, वैसे ही काली मंदिर के पास यात्रा में शामिल कुछ उत्साही युवकों द्वारा खुलेआम पुलिस की मौजूदगी में शस्त्रों का प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की।

बताया जाता है कि शोभायात्रा में शामिल कुछ लोगों द्वारा बाजार में प्रवेश की कोशिश की गई, जिसे रोकने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। हालांकि प्रशासन के मुताबिक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में शोभायात्रा जारी है। प्रशासन ने बताया कि थोड़ा बहुत तनाव है, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। डीएम कैप्टेन प्रभांशु श्रीवास्तव व एसपी लल्लन सिंह समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर डटे हैं।

बरांव के पास तनाव, जाम : कटरा थाने के बरांव गांव के पास प्रतिमा ले जाने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया है। साजन कुमार , राजेन्द्र प्रसाद , स्वामीदीन को चोट आई। पुलिस ने सीएचसी करनैलगंज में भर्ती करवाया गया। तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। एक पक्ष हुजूरपुर-करनैलगंज मार्ग से प्रतिमा ले जाना चाहता है जबकि दूसरा पक्ष विरोध कर रहा है। इसे लेकर एक पक्ष ने मार्ग जाम कर दिया है। मौके पर आलाधिकारी डटे हैं।

Check Also

योगासन

पतले होने के लिए ये योगासन हैं राम बाण, जल्द दिखेगा फर्क !

डेस्क. दुनिया भर में लोग बढ़ते वजन और मोटापे से परेशान हैं, जिसके कारण वे ...