OnePlus 6T का नया वेरिएंट हुआ लांच, जानें क्या है खास !

टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन मेकर वन प्लस ने हाल ही में OnePlus 6T लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 37,999 रुपये रखी गई है और यह OnePlus 6 के मुकाबले ज्यादा महंगा नहीं है। कंपनी ने इसका एक नया कलर वेरिएंट लॉन्च किया है।

OnePlus 6T

OnePlus 6T को मिडनाइट ब्लैक और मिरर ब्लैक मॉडल्स में लॉन्च किया गया है। अब इसमें एक नया कलर वेरिएंट ठंडर पर्पल जुड़ गया है। हालांकि इसे फिलहाल सिर्फ चीन में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने सोमवार को OnePlus 6T लॉन्च किया है।

गौरतलब है कि नया कलर वेरिएंट सिर्फ 8GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी वेरिएंट में ही उपलब्ध होगा। भारत और दूसरे ग्लोबल मार्केट में यह स्मार्टफोन दो कलर वेरिएंट्स – मिडनाइट ब्लैक उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन के हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। फिलहाल भारत में यह कब लॉन्च होगा और इसकी कीमत क्या होगी इसकी कोई जानकारी नहीं है।

OnePlus 6T के स्पेसिफिकेशन्स

डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला OnePlus 6T एंड्रॉयड 9।0 पाई बेस्ड OxygenOS पर चलता है। इसमें 19।5:9 रेश्यो के साथ 6।41-इंच फुल-HD+ (1080×2340 पिक्सल ) AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इस डिस्प्ले में प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 लगाया गया है। इसमें वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच और थ्री-इन-वन एंबियंट लाइट सेंसर भी मौजूद है।

OnePlus 6T में 6GB या 8GB LPDDR4X रैम के साथ ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन की खास बात ये है कि इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

फोटोग्राफी के सेक्शन की बात करें तो इसके रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का है, वहीं दूसरा कैमरा 20 मेगापिक्सल का है। ये 60fps तक 4K वीडियोज शूट कर सकता है। यहां बैक कैमरे के साथ डुअल-LED फ्लैश भी मौजूद है। साथ ही यहां OIS और EIS भी मौजूद है। दूसरी तरफ फ्रंट कैमरे की बात करें तो यहां 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। इसका अपर्चर f/2।0 है। फ्रंट कैमरे में भी EIS का सपोर्ट दिया गया है।

इसके फेस अनलॉक फीचर की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये फोन को 0।4 में ही अनलॉक कर देगा। इस स्मार्टफोन में 128GB या 256GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे कार्ड की मदद से बढ़ाया नहीं जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 4G VoLTE, Wi-Fi 802ac (डुअसल-बैंड, 2।4GHz और 5GHz), ब्लूटूथ v5।0, NFC, GPS/ A-GPS और एक USB टाइप-C (v2।0) का सपोर्ट मौजूद है।

Check Also

RBI

RBI ने मानी सरकार की ये मांगे, 2 दिन बाद सिस्टम में डालेगा इतने करोड़ रुपए

बिजनेस डेस्क. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) और सरकार के बीच कई दिनों से जारी खींचतान ...