VIDEO: दुर्गा पूजा में मुस्लिम महिला ने आंचल फैलाकर मांगी दुआ, देखिए तस्वीरें

मुस्लिम महिलारिपोर्टः सुरजीत यादव

अमेठी. देश में धर्म के नाम पर हिंसा की खबरें अक्सर आती रहती हैं, लेकिन इन्हीं सब के बीच धार्मिक सौहार्द की एक शानदार मिसाल सामने आई है। यह मिसाल उन लोगों के मुंह पर एक करारा तमाचा है, जो धर्म के नाम पर लोगों को बांटने की कोशिश करते हैं।

दरअसल उत्तर प्रदेश की सबसे वीवीआईपी जिले में शुमार अमेठी के थाना क्षेत्र बाजार शुक्ल में हर साल की तरह इस बार भी नवरात्रि और दुर्गापूजा महोत्सव बड़े धूम धाम से मनाया जा रहा है। बताया जा रहा है शुकुल बाजार का दुर्गा पूजा महोत्सव सुल्तानपुर के बाद दूसरे नम्बर है। जहां पर साम्प्रदायिक सौहार्द का गजब का नजारा देखने को मिल रहा है। यहां हिंदुओं के साथ एक मुस्लिम महिला भी मां दुर्गा के पंडाल में दुआ मांगती नजर आयी, जिसके बाद श्री नव दुर्गा पूजा समिति ने भी उस मुस्लिम महिला के लिए आरती में मां के पण्डाल में दुआ मांगी है और समिति द्वारा कहा गया कि मां उस महिला की मनोकामना पूरी करें इसकी हम सब प्रार्थना करते हैं।

देशभर में नवरात्रि और दुर्गापूजा बहुत धूमधाम से मनाई जा रही है, लेकिन अमेठी के शुकुल बाजार में अलग ही साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल देखने को मिली। यहां की दुर्गापूजा इसलिए और खास बन गयी की इस बार विशाल पण्डाल मन्दिर नुमा बनाया गया है।

VIDEO: दुर्गा पूजा में मुस्लिम महिला ने आंचल फैलाकर मांगी दुआ

Posted by फर्क इंडिया on Saturday, October 20, 2018

Check Also

बीजेपी

मिशन 2019: यूपी बीजेपी ने दलितों को रिझाने के लिए बनाया ये मास्टर प्लान !

लखनऊ. 2019 का लोकसभा चुनाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने दलितों को ...