IND vs AUS: टी-20 के पहले रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया की हार, आस्ट्रेलिया ने 4 रनों से जीता

डेस्क. ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में डकवर्थ लुईस के आधार पर मिले 174 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय पारी शुरू हो चुकी है। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 15 ओवर्स के बाद तीन विकेट के नुकसान के 150 रन बना लिए हैं।

IND vs AUS: टी-20 के पहले रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया की हार, आस्ट्रेलिया ने 4 रनों से जीता

ऋषभ पंत (20) और दिनेश कार्तिक (21) बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारतीय टीम को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। दूसरा विकेट केएल राहुल का गिरा। इसके बाद आए विराट कोहली भी कुछ खास नहीं कर पाए।

इसके पहले वर्षा बाधित मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 17 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 158 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल ने सर्वाधिक 46 तो क्रिस लिन ने 37 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया 16.1 ओवर्स के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 153 रन बना चुका था तभी बारिश के चलते मैच रोकना पड़ा। बाद में मैच 17 ओवर्स का किया गया। महज 5 गेंदें और फेंकने के बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी खत्म हुई। मार्केस स्टोनिस 33 रन और बेन मैक्टरमॉट 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारतीय टीम की ओर से कुलदीप यादव को 2 तो बुमराह और खलील अहमद को 1-1 विकेट मिले। इसके पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर मेजबान ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है।

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत संयमित रही। दोनों सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट (7) और कप्तान आरोन फिंच (27) बिना किसी जोखिम के खेल रहे थे। तभी विराट ने विकेट की तलाश में खलील अहमद को गेंद थमाई। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने निराश नहीं किया।

अपने विदेशी दौरे की पहली ही गेंद पर टी-20 स्पेशलिस्ट डार्सी शॉर्ट को सात रन के स्कोर पर मिड ऑन क्षेत्र पर कुलदीप यादव के हाथों लपकवाया। फिर क्रीज पर आए क्रिस लिन (37) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी।

इसके पहले की यह साझेदारी और खतरनाक साबित होती कुलदीप यादव ने पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच को बैकवर्ड पॉइंट में खलील अहमद के हाथों झिलवाया फिर अपने अगले ही ओवर में लिन का भी काम तमाम कर दिया। लिन हल्के हाथों से लॉन्ग ऑफ की तरह खेलना चाहते थे, मगर अपना कैच कुलदीप को ही थमा बैठे।
दोनों टीम इस प्रकार हैं

भारतीय टीम ने मंगलवार को घोषित की अपनी 12 सदस्यीय टीम में एक बदलाव करते हुए स्पिनर युजवेंद्र चहल को दुनिया की सबसे तेज पिच गाबा के प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया।

भारतः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉर्ट, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्स स्टोइनिस, बेन मैक्टरमॉट, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), एंड्रयू टाई, जैसन बेहरनड्राफ, बिली स्टेनलेक, एडम जांपा।

Check Also

अजिंक्‍य रहाणे

3 साल बाद रहाणे ने की ऐसी बल्लेबाजी, टीम इंडिया की टेंशन दूर हुई !

डेस्क. टीम इंडिया के उपकप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे को पिछले काफी समय से अपने खराब प्रदर्शन ...