पैसा नहीं है फिर भी आपका बच्चा अब बनेगा आईएएस !

आईएएसफर्क इंडिया डिजिटल

सीतापुर. आपका बच्चा आईएएस बन सकता है। यह सुनकर खुशी भी होती है और आश्चर्य भी, लेकिन आम आदमी के इस सपने को सच करने का बीड़ा उठाया है एक संस्था ने। सीतापुर की संस्था जय किसान फाउंडेशन का दावा है कि वह गरीब बच्चों के सपनों को साकार करने का मौका देगी। इसके तहत उन बच्चों को शिक्षा के लिए गोद लिया जाएगा, जो आईएएस या आईपीएस बनना चाहते हैं। इससे उन बच्चों के माता-पिता के चेहरों पर भी मुस्कान आएगी।

जय किसान फाउंडेशन की माने तो पांच वर्ष की उम्र के बच्चों को गोद लेने की योजना है। निर्धन व असहाय बच्चों के जीवन में एक नई रौशनी देने की कोशिश है। यह फाउंडेशन निर्धन व असहाय बेसहारा बच्चों का सहारा बनकर के उनके पढ़ाई का खर्च उठायेगी।

समाज मे फैली गंदगी और भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले युवा सुधीर गांधी ने बताया कि सड़कों पर भीख मांगने वाले बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे। इसके लिए हमारी युवा टीम ने किसान फाउंडेशन के नाम से एक संस्था बनाई है, जिसके द्वारा हम बच्चों को गोद लेंगे उनको पढ़ाई से लेकर रहने खाने की व्यवस्था जय किसान फाउंडेशन करेगा।

गांधी का यह भी दावा है कि बच्चों को अच्छी व गुडवत्ता परक शिक्षा प्रदान की जायेगी। इसके साथ-साथ बच्चों को ईमानदार व कर्तव्यनिष्ठ बनने को लेकर भी उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा। उनको सिविल सर्विसेज की तैयारी कराई जायेगी। समाज व सरकार को एक ईमानदार अधिकारी बना कर दिए जाने का संकल्प लिया जायेगा।

फोटोः प्रतीकात्मक।

Check Also

योगासन

पतले होने के लिए ये योगासन हैं राम बाण, जल्द दिखेगा फर्क !

डेस्क. दुनिया भर में लोग बढ़ते वजन और मोटापे से परेशान हैं, जिसके कारण वे ...