इंडियन इस्टीट्यूट ऑफ साइंस में बड़ा धमाका, 32 वर्षीय वैज्ञानिक की मौत 3 जख्मी

New Delhi। बेंगलुरू (Bengaluru) के इंडियन इस्टीट्यूट ऑफ साइंस (Indian Institute of Science) के एयरो डायनमिक्स लेबोरेट्री (Aero-Dynamics Laboratory) में बुधवार को प्रयोग के दौरान एक संदिग्ध सिलिंडर विस्फोट हो गया। पुलिस के मुताबिक, इस विस्फोट में 32 वर्षीय के वैज्ञानिक की मौत हो गई।

धमाका

पुलिस ने बताया कि एक प्राइवेट स्टार्टअप कंपनी के चार टेक्नीशियन कुछ प्रयोग कर रहे थे कि दोपहरी 2 बजकर 20 मिनट पर अचानक धमाका हो गया। इस दौरान, मौके पर ही मैसूर के रहनेवाले टेक्नीशियन मनोज की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं।

घायलों के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उन सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है। हालांकि, किस तरह का विस्फोट था और उसके क्या कारण थे इसका पता लगाया जाना अभी बाकी है। लेकिन, ऐसा माना जा रहा है कि यह घटना सिलिंडर में रखी गई गैस के चलते हुई है।

असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस निरंजन राज उर्स ने पीटीआई को बताया कि स्टार्ट अप कंपनी सुपरवेव टेक्नॉलोजी प्राइवेट लिमिटेड का इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस के साथ शोध के लिए प्रयोग पर टाईअप है। उन्होंने कहा- “फॉरेंसिक एक्सपर्ट अब ये बताएंगे कि वास्तव में इस घटना की क्या वजह है लेकिन ऐसा लगता है कि यह सिलिंडर ब्लास्ट है।”

Check Also

YouTube

1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने YouTube पर इस Video को किया नापसंद !

टेक डेस्क। Googleकी वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म YouTube ने 2018 में ट्रेंड करने वाले वीडियोज की ...