डॉ. ओम शंकर के अनशन को राजबब्बर ने दिया समर्थन, कहा PM उदासीन

वाराणसी. बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के डॉ. ओम शंकर के अनशन को आम आदमी के बाद कांग्रेस ने भी समर्थन दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर का कहना है कि बनारस को लोग डॉक्टर साहब के साथ हैं, लेकिन प्रधानमंत्री ने वाराणसी में होने के बाद भी सुध नहीं ली।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ओम शंकर ने भी

गौरतलब है कि बीएचयू के कॉर्डियोलॉजिस्ट ओम शंकर पिछले चार दिन से अनशन पर संस्थान के गेट पर ही बैठे हैं। उनके साथ सैकड़ों लोग भी ठंडक और बरसात में अनशन कर रहे हैं। प्रवासी भारतीय सम्मेलन में प्रधानमंत्री वाराणसी पहुंचे थे, लेकिन उन्होंने डॉ. ओम शंकर से मिलना जरूरी नहीं समझा। डॉ. ओम शंकर पिछले काफी दिनों से वाराणसी में एम्स बनाए जाने को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

सामाजिक चिंतक राजीव मौर्या लिखते हैं कि पिछले 6 दिनों से डॉ. ओमशंकर स्वास्थ्य क्रांति को लेकर आमरण अनशन पर थे। लगातार समर्थकों का हुजूम उमड़ता रहा परन्तु विद्वानजनों के एक तबके ने इस अनशन की आलोचना भी की। इनके पास अपनी ढपली अपना राग के अलावा कोई काम नहीं है। सामाजिक बदलाव तब आता है जब कोई खुद को समाज के लिए समर्पित करता है। क्योंकि समाज से ही राष्ट्र का निर्माण होता है। लेकिन व्यक्तिगत महत्वकांक्षाओं ने इन बुद्धजीवी लोगों को केवल हो हल्ला और बैनर पोस्टर तक सीमित कर दिया।

 

Check Also

कांग्रेस के इशारे पर राम मंदिर मामले में लग रहा अड़ंगा : श्रीकांत शर्मा

लखनऊ. प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने राम मंदिर मामले की सुनवाई पर दोबारा ...