सीएम योगी ने अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम का उद्घाटन किया !

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ को आज नया तोहफा दिया। उन्होंने शहीद पथ पर इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के नए नामकरण का उद्घाटन किया। इस स्टेडियम का नाम भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम रखा गया है।

सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बटन दबा कर इकाना स्टेडियम के नए नामकरण के साथ ही भारत व वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले दूसरे ट्वेंटी-20 क्रिकेट मैच का भी उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह स्टेडियम उत्तर प्रदेश को खेल के क्षेत्र में नया आयाम देगा। इसमें प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी देश तथा प्रदेश को काफी गौरवांवित करेंगे। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा के साथ खेल मंत्री चेतन चौहान व पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला भी मौजूद थे। इकाना क्रिकेट स्टेडियम के एमडी उदय सिन्हा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को स्मृति चिन्ह प्रदान किया।

भारत व वेस्टइंडीज के बीच आज होने वाले ट्वेंटी-20 क्रिकेट मैच की पूर्व संध्या पर योगी आदित्यनाथ सरकार ने इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदल दिया। उत्तर प्रदेश में शहरों का नाम बदलने वाली योगी आदित्यनाथ सरकार ने अब राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम भी बदल दिया। इकाना का नाम बदलने को राज्यपाल ने भी मंजूरी दे दी है। अब यह स्टेडियम भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा।

मैच से पहले ही स्टेडियम के नाम में बदलाव को लेकर चर्चाएं चल रही थी। आज होने वाले इंडिया और वेस्टेंडीज के बीच मैच से पहले ही राज्य सरकार का फैसला आ गया। यह आदेश आवास विभाग ने जारी किया। आवास विभाग के प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण ने कल नामकरण संबंधी आदेश भी जारी कर दिया था। स्टेडियम गोमतीनगर विस्तार के सेक्टर सात में बना है।

सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार की अटल के प्रति श्रद्धांजलि माने जाने वाले इस फैसले ने देश-दुनिया में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद ताजा कर दी है। आज के मैच पर पूरी दुनिया की निगाह रहेगी और अटल बिहारी के नाम पर बने इस स्टेडियम की बार-बार चर्चा होगी।

Check Also

योगासन

पतले होने के लिए ये योगासन हैं राम बाण, जल्द दिखेगा फर्क !

डेस्क. दुनिया भर में लोग बढ़ते वजन और मोटापे से परेशान हैं, जिसके कारण वे ...