CM योगी की कैबिनेट बैठक आज, गन्ना किसानों को दे सकते हैं ये तोहफा !

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक लोकभवन में आयोजित की जाएगी। आज की बैठक में गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी के साथ ही मल्टीस्क्रीन सिनेमाघरों को अनुदान के प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है।

योगी सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक आज लोकभवन में होगी। बैठक में कई अहम मुद्दों पर मुहर लग सकती है। इनमें मल्टीस्क्रीन सिनेमाघरों के अनुदान का प्रस्ताव के साथ गन्ना मूल्य में बढोतरी पर भी मुहर लग सकती है। इसके साथ ही अनुदान प्रक्रिया के निर्धारण का प्रस्ताव सामने आ सकता है।

कैबिनेट बैठक में गन्ना के राज्य परामर्शी मूल्य (एसएपी) पर फैसला किया जा सकता है। इस समय गन्ना मूल्य 315 रुपये प्रति कुंतल है। बीते वर्ष सरकार ने गन्ना मूल्य में 10 रुपये प्रति कुंतल की वृद्धि की थी। इस साल भी गन्ना मूल्य 10 रुपये बढ़ाकर 325 रुपये प्रति कुंतल करने की उम्मीद है। चुनावी साल होने के कारण इससे ज्यादा भी गन्ना मूल्य बढ़ाया जा सकता है।

गन्ना किसान 400 रुपये प्रति कुंतल गन्ना मूल्य करने की मांग कर रहे हैं। उनका तर्क है कि डीजल के दामों में भारी वृद्धि हुई है। दूसरी ओर चीनी मिल मालिकों का तर्क है कि चीनी के दाम बहुत कम हैं, इसलिए चीनी मिलों की आर्थिक स्थिति ठीक नही हैं। इसलिए गन्ना मू्ल्य राजनीतिक कारणों से नहीं बढ़ाया जाना चाहिए।

इसके अलावा कैबिनेट बैठक में प्रदेश में मल्टी प्लैक्स और सिनेमाघरों के निर्माण को प्रोत्साहन देने के लिए जीएसटी लागू होने के बाद सहायक अनुदान का लाभ देने के लिए अनुदान की सीमा बढ़ाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी। राज्य संपत्ति विभाग के स्टाफ पूल की बेकार घोषित एवं नीलाम की गई 17 कारों के स्थान पर 17 नई कारों की खरीद के प्रस्ताव पर भी मुहर लगेगा। इन कारों में सभी लग्जरी कारें शामिल हैं।

 

Check Also

WhatsApp

WhatsApp में जुड़ा एक और नया फीचर, अब आसानी से कर सकेंगे ये काम !

टेक डेस्क। Social Media की अग्रणी कंपनी Facbook की स्वामित्व वाली इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफार्म WhatsApp ...