भाजपा नेता ने लोकसभा चुनाव को लेकर लीक कर दी आयोग की ये जानकारी

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi)के गृह राज्य गुजरात में सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता तथा उपाध्यक्ष आई के जाडेजा ने दावा किया कि लोकसभा के चुनावों (Lok Sabha elections) की घोषणा मार्च के पहले सप्ताह में होने की पूरी संभावना है। हालांकि ये कहा जा रहा है कि आयोग की इस पुख्ता जानकारी को भाजपा नेता ने लीक कर दिया है।

जाडेजा ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में आयोजित पार्टी की एक बैठक के पहले पत्रकारों से कहा कि मार्च के पहले सप्ताह में लोकसभा चुनाव के तिथियों की घोषणा की पूरी संभावना है। इसी के हिसाब से कार्यकर्ता, नेता, संगठन और सरकार चुनावी तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी इसी लिहाज से चुनावी कार्यक्रमों का रोडमैप तैयार कर रही है।

इस बीच, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने भी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए शनिवार को गुजरात के अहमदाबाद स्थित अपने मुख्यालय पर प्रदेश प्रभारी राजीव सातव, नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी तथा राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों के चुनाव पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में बैठकें कर रही है।

सातव ने कहा कि तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव की तर्ज पर ही लोकसभा चुनाव का परिणाम भी कांग्रेस की पक्ष में होगा। उन्होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस सभी सीटों पर ध्यान केंद्रित कर रही है। ज्ञातव्य है कि पिछले चुनाव में इन सभी सीटों पर बीजेपी की जीत हुई थी।

Check Also

आरक्षण का विरोध करने वाली भाजपा, अब सवर्णों को देगी आरक्षण !

लखनऊ. आरक्षण को लेकर वर्ष 2019 चुनाव के लिए केंद्र की भाजपा सरकार ने नया ...