BJP सरकार ने मुस्लिमों के लाउडस्पीकर पर लगाया बैन, सोनू निगम ने किया था विरोध

new delhi. BJP सरकार ने मुस्लिमों के लाउडस्पीकर के बजाने को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। मुस्लिमों द्ववारा मस्जिद में लाउडस्पीकर का उपयोग किया जाता है। खबर है कि कब्रिस्तान में शव दफनाने के वक्त लाउड स्पीकर के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है। -FARKINDIA.ORG

गोवा में सिटी कॉरपोरेशन ऑफ पणजी ने हाल ही में कब्रिस्तान में शवों के दफनाने के वक्त प्रार्थना के दौरान लाउड स्पीकर के इस्तेमाल पर रोक लगाई है।

CCP ने NOTICE जारी कर कहा है कि कब्रिस्तान में शवों को दफनाते वक्त की रस्में और प्रार्थनाओं के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल न किया जाए।

 

लाउडस्पीकर

 

कब्रिस्तान में किया जा रहा है तो यह गलत

NOTICE में कहा गया है सेंट इन्ज़ के निवासियों ने यह बात संज्ञान में लाई है कि यहां मुस्लिमों के कब्रगाहों में ऊंची आवाज़ में लाउड स्पीकर का इस्तेमाल कर प्रार्थना की जाती है।’CCP कमीश्नर अजित रॉय ने बताया है कि उन्हें ऐसी शिकायत निवासियों से मिली है। अजित राय ने कहा मुस्लिम नेताओं ने हमें बताया कि सिर्फ मस्जिदों में प्रार्थना के वक्त लाउडस्पीकर का इस्तेमाल कर किया जाता है लेकिन अगर यह कब्रिस्तान में किया जा रहा है तो यह गलत है।

 

ALSO READ. यूपी चुनाव के नतीजे देख, स्मृति ने राहुल को लेकर कही ये बड़ी बात…!

 

उन्होंने बताया सेंट इन्ज़ में दफन जमीन के बगल में एक हिंदू श्मशान और ईसाई कब्रिस्तान है। हमें शिकायतें मिली कि लाउडस्पीकरों पर कब्र के मैदान में प्रार्थना की जाती है। इसलिए हमने इस विषय पर सभी धार्मिक नेताओं के साथ एक बैठक आयोजित की।

CCP के इस आदेश की जमात उल मुस्लिमिया गौसिया सुन्नी ट्रस्ट ऑफ सेंट इन्ज़ ने आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि मस्जिद में प्रार्थना की जाती है, कब्र के मैदान पर नहीं।

 

ALSO READ. गोरखपुर में सीएम योगी को भारी सफलता, बस्ती जिले का है ये हाल

 

अजान के वक्त लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर परेशानी

आपको बता दें कि इससे पहले गायक सोनू निगम के अजान के वक्त लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर होने वाली परेशानी पर किए एक ट्वीट से काफी बवाल मचा था। सोनू निगम के खिलाफ पश्चिम बंगाल के अल्पसंख्यक यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद शाह ने फतवा तक जारी कर दिया था। साथ ही उन्हें जूतों की माला पहनाने वाले को 10 लाख रुपए देने का ऐलान भी कर डाला था।

 

-FILE PHOTO

Check Also

गठबंधन

माया-अखिलेश इस दिन से शुरु करेंगे चुनाव प्रचार, जानें कहां होगी पहली रैली

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर SP-BSP ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है। समाजवादी ...