मायावती-अखिलेश यादव के बीच दिल्ली में फाइनल हुई सीटें, देखिए लिस्ट

गठबंधन

नई दिल्ली. सपा और बसपा के बीच गठबंधन की सीटें फाइनल हो गई हैं। अखिलेश यादव बसपा सुप्रीमो मायावती से बैठक के लिए करीब चार बजे पहुंचे थे। इसके बाद करीब 3 घंटे बैठक चली। इस दौरान ये फाइनल हुआ है कि सपा और बसपा 37-37 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। दोनों ही दल कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। इसके साथ ही कांग्रेस के लिए रायबरेली और अमेठी में दोनों ही दल कोई उम्मीदवार नहीं उतारेंगे।

अखिलेश यादव और मायावती के बीच हुई बातचीत में यह भी तय हुआ है कि 2 से तीन सीटों पर राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवार उतारे जा सकते हैं। दो सीटों पर उम्मीदवार और पार्टी का नाम अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि एक सीट निषाद पार्टी को और एक सीट पीस पार्टी को दी जा सकती है।

दिल्ली में मायावती के त्यागराज बंगले पर हुई बैठक में लोकसभा की सीटों पर मोटे तौर पर खाका तैयार हो गया है। हालांकि इसके पहले मीडिया में जो खबरें आई थीं उसके मुताबिक, सपा को 37 और बसपा को 38 सीटों पर चुनाव लड़ना बताया गया था। अब इसके साथ ही ये साफ हो गया है कि पहले की रिपोर्ट सही नहीं थी। इसके साथ ही कांग्रेस को लेकर कहा जा रहा है कि कांग्रेंस के लिए उत्तर प्रदेश में सीटों को निकालने के लिए अब ज्यादा जोर लगाना पड़ेगा।

 

Check Also

रेप

वेश्यावृत्ति से किया इंकार तो महिला का किया सामूहिक बलात्कार !

Noida. एक महिला ने प्रॉपर्टी डीलर समेत 6 लोगों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला ...