राफेल पर SC के निर्णय को लेकर अखिलेश यादव ने कही ये बड़ी बात !

लखनऊ. राफेल विमान पर डील में घोटाला प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी बैकफुट पर हैं। अखिलेश यादव ने इस फैसले के बाद कांग्रेस के विपरीत अपना कदम बढ़ा दिया है।

अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने अप्रत्याशित रूप से कांग्रेस के खिलाफ जाते हुए कहा कि राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आखिरी है। इस पर टिप्पणी करना अब ठीक नहीं है। राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद देश की राजनीति में नया उबाल आ गया है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जहां फैसले के बाद कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर प्रहार करना शुरू कर दिया, वहीं समाजवादी पार्टी का कहना है कि राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला उसे मंजूर है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अप्रत्याशित रूप से कांग्रेस के इतर जाते हुए कहा कि राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आखिरी है। इस पर अब तो टिप्पणी करना ठीक नहीं है, लेकिन अब भी अगर किसी को लगता है तो उसे अपनी बात सुप्रीम कोर्ट में ही रखनी चाहिए।

राफेल डील का मामला कांग्रेस की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) को दिए जाने की मांग पर अखिलेश ने कहा कि हमारी अब जेपीसी की मांग नहीं है। यह मांग तब थी जब मामला सुप्रीम कोर्ट में नहीं आया था। इस मामले में कल बहुजन समाज पार्टी की मायावती ने भी सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद इसपर कोई भी बात करने से इन्कार कर दिया था। उन्होंने यह जरूर कहा था कि रक्षा सौदे में विपक्ष को भी शामिल करना ठीक होगा।

सुप्रीम कोर्ट ने कल राफेल डील पर जांच से जुड़ी सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया था। राफेल की कीमत पर कोर्ट ने कहा था कि कीमत से जुड़े विवरण सीएजी से साझा किए जा चुके हैं और सीएजी की रिपोर्ट की जांच-परख पीएसी कर चुकी है।

Check Also

रेप

वेश्यावृत्ति से किया इंकार तो महिला का किया सामूहिक बलात्कार !

Noida. एक महिला ने प्रॉपर्टी डीलर समेत 6 लोगों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला ...