अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कांग्रेस घमंडी पार्टी, 2019 में गठबंधन नहीं !

Lucknow. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2019 के आम चुनावों में कांग्रेस से दूरी बनाने का संकेत दिया है। उन्‍होंने कहा कि 2019 में उनकी पार्टी का कांग्रेस के साथ कोई गठबन्धन नहीं होने जा रहा है। अखिलेश यादव ने इशारों में कहा कि कांग्रेस को बड़ी पार्टी होने का घमंड है।

अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी ने जो अच्‍छा किया वह अच्‍छा किया। उन्‍हें लगता है कि लोकतंत्र में उनकी पार्टी बड़ी है हम लोग कुछ नहीं। इससे कम से कम हमें मौका मिला अपनी पार्टी बनाने का। उन्‍हें तो यह लगता है कि उनके बिना हमारा कुछ नहीं हो सकता। देश को तीसरे विकल्‍प की जरूरत है।’

सपा अध्यक्ष ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सीट बंटवारे पर सहमति न बनने पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि देश में तीसरे मोर्चे की जरूरत है। बीजेपी को कोई पार्टी नहीं हराएगी उसे जनता हराएगी। बीजेपी से किसान नाराज है, युवा नाराज है। कांग्रेस जब किसान की बात करती है तो वह भी तो मध्‍य प्रदेश में अपने 42 साल के कामकाज का हिसाब दे।

बता दें कि कांग्रेस और सपा ने उत्‍तर प्रदेश में पिछला विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ा था। हालांकि दोनों को इससे कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद कैराणा का उपचुनाव भी सपा, बसपा, कांग्रेस और रालोद ने मिलकर लड़ा और जीता था। इसके बाद ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि 2019 के आम चुनावों के लिए महागठबंधन हो सकता है।

Check Also

VIDEO: शिवपाल की पार्टी के नेता बोले- मोदी ने करवाया सपा-बसपा का गठबंधन !

लखनऊ. सियासत तो लोकतंत्र का हिस्सा है, लेकिन यही सियासत जब एक दूसरे को गलत ...