69000 शिक्षक भर्ती : UPTET पास उम्मीदवार कल से कर सकेंगे आवेदन, जानें 5 बड़ी बातें

जॉब डेस्क. प्राथमिक स्तर की टीईटी (उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा) में पास अभ्यार्थी कल (6 दिसंबर) से 69000 पदों पर सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 दिसंबर है। परीक्षा 6 जनवरी को 11 से 1.30 बजे तक मंडल मुख्यालय वाले जिलों में होगी।

शिक्षक भर्ती

परीक्षा परिणाम 22 जनवरी को जारी होगा। इसकी जिम्मेदारी परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज को दी गई है। जानें इस 69000 सहायक अध्यापक भर्ती से जुड़ी अन्य 5 खास बातें-

1. खास बात यह कि सात साल के अंतराल के बाद बीएड डिग्रीधारियों को प्राथमिक स्तर की भर्ती में अवसर दिया गया है। राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद ने इसी साल 28 जून को अधिसूचना जारी कर बीएड डिग्रीधारियों को प्राथमिक स्तर की भर्ती में अवसर दिया था।

2. 68500 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में सब्जेक्टिव पेपर में विवाद हो गया गया था, जिसको देखते हुए 69000 परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न रखे जाने का निर्णय लिया गया है।

3. सवालों के जवाब ओएमआर शीट में देने होंगे। वहीं पहले से कट ऑफ निर्धारित नहीं होगी। इसमें प्राथमिक स्तर की टीईटी में सफल अभ्यर्थी शामिल होंगे।

4. परीक्षा 6 जनवरी को 11 से 1.30 बजे तक मंडल मुख्यालय वाले जिलों में होगी।

5. परीक्षा परिणाम 22 जनवरी को जारी होगा।

Check Also

अजिंक्‍य रहाणे

3 साल बाद रहाणे ने की ऐसी बल्लेबाजी, टीम इंडिया की टेंशन दूर हुई !

डेस्क. टीम इंडिया के उपकप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे को पिछले काफी समय से अपने खराब प्रदर्शन ...