पाक में ही घिर गए इमरान PPP ने कहा :’ देश की बदनामी कराने वाले पीएम के विदेशी दौरे पर लगे बैन’

अंतरराष्ट्रीय मंच पर पहले ही कश्मीर (Kashmir) को लेकर अलग-थलग पड़ चुके पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) अब अपने घर में ही घिर गए हैं. पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) का कहना है कि इमरान खान के विदेशी दौरे पर बैन लगना चाहिए, क्योंकि वो वहां जा कर देश की बदनामी करवाते हैं.


PPP के सांसद मुस्तफा नवाज़ खोखकर ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि इमरान खान दुनिया में पाकिस्तान का पक्ष रखने की बजाय अपने ही देश के खिलाफ बोल रहे हैं. लिहाजा भारतीय मीडिया में पाकिस्तान का मज़ाक उड़या जा रहा है.

इमरान खान पर बैन लगाने की मांग
मुस्तफा नवाज़ खोखकर ने कहा, ‘अमेरिका के दौरे पर इमरान खान ने कहा कि आर्मी और आईएसआई ने अलकायदा को ट्रेंनिंग दी. इस बात से हर तरफ पाकिस्तान का मजाक उड़ाया जा रहा है. इससे पहले उन्होंने ईरान के दौरे पर कहा था कि पाकिस्तान एक आतंकवादियों का देश है.’ PPP के नेता मुस्तफा नवाज़ खोखकर ने इमरान खान के बयानों की आलोचना करते हुए कहा कि इमरान खान के विदेश में भाषण देने और प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पर बैन लगना चाहिए.

ऐसा क्या किया इमरान खान ने?

दरअसल, पाकिस्तान में इमरान खान के विरोध का कारण भी जायज है. क्योंकि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान को वैश्विक मंचों पर मात खानी पड़ रही है. फिर चाहे वह जम्मू-कश्मीर के मसले पर हर मंच पर कूटनीतिक हार हो या फिर आतंकवाद के मसले पर खुली पोल है.

अभी न्यूयॉर्क में ही इमरान खान ने इस बात को स्वीकार किया था कि अमेरिका के कहने पर पाकिस्तानी सेना और आईएसआई ने अलकायदा के आतंकवादियों को ट्रेनिंग दी थी, लेकिन जब काम खत्म हुआ तो अमेरिका वहां से चला गया. जिसके बाद पाकिस्तान को काफी कुछ भुगतना पड़ा.

इसके अलावा इमरान खान ने कहा था कि 9/11 के बाद अमेरिका पर भरोसा करना पाकिस्तान की सबसे बड़ी भूल थी. इन मसलों के अलावा जम्मू-कश्मीर पर अमेरिका का भारत के प्रति दोस्ती का रुख भी पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका ही है.

इमरान खान पर बैन लगाने की मांग
मुस्तफा नवाज़ खोखकर ने कहा, ‘अमेरिका के दौरे पर इमरान खान ने कहा कि आर्मी और आईएसआई ने अलकायदा को ट्रेंनिंग दी. इस बात से हर तरफ पाकिस्तान का मजाक उड़ाया जा रहा है. इससे पहले उन्होंने ईरान के दौरे पर कहा था कि पाकिस्तान एक आतंकवादियों का देश है.’ PPP के नेता मुस्तफा नवाज़ खोखकर ने इमरान खान के बयानों की आलोचना करते हुए कहा कि इमरान खान के विदेश में भाषण देने और प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पर बैन लगना चाहिए.

Check Also

भूकंप के जोरदार झटको से हिल उठा इंडोनेशिया, आपदा में 6 लोगों की मौत

इंडोनेशिया के पूर्वी मालुकु प्रांत में गुरुवार तड़के आए भूकंप से 6 लोगों की मौत ...