मंदी की मार झेल रही मारुती कंपनी अपने ग्राहकों को दे रही है यह तोहफा

ऑटो सेक्टर इन दिनों मंदी की मार झेल रहा है, मंदी की वजह से अब तक लाखों लोगों को नौकरी से निकाल दिया गया है। सरकार ने भी ऑटो जगत को कॉरपोरेट टैक्स में कटौती कर भारी छूट दी है। वहीं छूट के बाद देश बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार मारुति सुजुकी ने त्योहारी सीजन से ठीक पहले ग्राहकों को शानदार तोहफा दिया है। मारुति ने अपनी कई गाड़ियों के दाम में 5,000 रुपये की कटौती की है। मारुति ने कॉरपोरेट टैक्स में की गई कटौती के बाद अपनी गाड़ियों के दाम घटाए हैं।

कंपनी ने अपनी Arena रेंज में ऑल्टो 800, ऑल्टो K10, स्विफ्ट डीजल, सिलेरियो, डिजायर डीजल और विटारा ब्रेजा के दाम में 5,000 रुपये की कटौती की है। हीं, कंपनी के Nexa मॉडल्स में बलेनो डीजल, इग्निस और एस-क्रॉस के दाम 5,000 रुपये घटाए गए हैं। इसके अलावा, मारुति ने Tour S डीजल (यह डिजायर की पिछली वाली जेनरेशन पर बेस्ड टैक्सी ओनली वेरियंट है) के दाम में भी 5,000 रुपये की कटौती की है। आइए जानते हैं हालिया कटौती के बाद इन मॉडल्स की नई कीमत क्या हो गई है।

ऑल्टो और ऑल्टो K10 के नए दाम

ऑल्टो की पुरानी एक्स-शोरूम कीमत 2.94 लाख रुपये थी। दाम घटने के बाद ऑल्टो की एक्स-शोरूम कीमत 2.89 लाख रुपये हो गई है। वहीं, ऑल्टो K10 की नई कीमत 3.61 लाख रुपये हो गई है। हालिया कटौती से पहले ऑल्टो K10 की एक्स-शोरूम कीमत 3.66 लाख रुपये थी।

सिलेरियो, स्विफ्ट और डिजायर डीजल की नई कीमत

सिलेरियो की एक्स-शोरूम कीमत पहले 4.31 लाख रुपये थी, जो कि अब 4.26 लाख रुपये हो गई है। वहीं, दाम घटने से पहले स्विफ्ट डीजल की कीमत 7.03 लाख रुपये थी, जो कि अब 6.98 लाख रुपये हो गई है। अगर डिजायर डीजल की मौजूदा एक्स-शोरूम कीमत की बात करें तो यह 6.67 लाख रुपये हो गई है, जो कि पहले 6.72 लाख रुपये थी।

ब्रेजा और Tour S डीजल के नए दाम

दाम घटने से पहले विटारा ब्रेजा की एक्स-शोरूम कीमत 7.68 लाख रुपये थी, जो कि अब 7.63 लाख रुपये हो गई है। वहीं, Tour S डीजल की एक्स-शोरूम पहले 6.61 लाख रुपये थी, जो कि अब 6.56 लाख रुपये हो गई है। हमने सभी गाड़ियों के दिल्ली के एक्स-शोरूम प्राइस दिए हैं।

Check Also

हरे निशान पर बंद हुआ शेयर मार्केट, Sensex में आई 396 अंकों की बढ़त

वैश्विक बाजारों के सकारात्मक संकेतों के बीच बैंकिंग कंपनियों के मजबूत होने से बृहस्पतिवार को ...