बीजेपी के इस विधायक पर लगा मंदिर की करोड़ों की ज़मीन हड़पने का गंभीर आरोप

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के चरखारी विधानसभा क्षेत्र से BJP विधायक पर एक मंदिर की ज़मीन हड़पने का आरोप लगाया गया है। नगरपालिका के चेयरमेन ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक ब्रजभूषण राजपूत और उनके पिता गंगाचरण राजपूत पर जिले के ऐतिहासिक श्रीकृष्ण मंदिर और उसकी करोड़ों की जमीन हथियाने का आरोप लगाया है।

दरसल बीजेपी विधायक गंगा चरण राजपूत ने चरखारी स्थित ऐतिहासिक गोवर्धन नाथ जू महाराज का सदियों पुराना मंदिरऔर उससे जुड़ी 200 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी चरखारी की रानी से महज 1 करोड़ रुपये देकर लीज पर ली थी। विधायक और उसके पिता पर आरोप है कि वे दोनों इस प्रॉपर्टी पर अवैध रूप से कब्ज़ा करना चाहते हैं। इस मामले में इलाहबाद कोर्ट में केस भी दर्ज कराया गया है।

नगरपालिका अध्यक्ष का आरोप है कि इस विषय में जब विधायक पक्ष के साथ शांति से बातचीत करने की कोशिश की गई तो इस पर भी विधायक के प्रतिनिधि हरिहर मिश्रा ने उनके साथ न सिर्फ अभद्रता की बल्कि जाति सूचक शब्दों के साथ जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भाग निकले।

इस मामले में इलाके के पूर्व चेयरमैन अरविंद सिंह के मुताबिक चरखारी का ड्योढ़ी दरवाजा 1881 में बना था। चरखारी महारानी ने जीआरएस होटल के नाम से जमीन पूर्व सांसद गंगाचरण राजपूत को लीज पर दिया था। अरविन्द के मुताबिक महारानी ने मंदिर या उसकी ज़मीन को कभी नहीं बेचा था। उन्होंने कहा, ‘पूर्व सांसद और विधायक सत्ता का गलत इस्तेमाल कर चरखारी की पहचान मिटाने में लगे हुए हैं।

Check Also

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव के लिए एबीवीपी ने कर दी उम्मीदवारों की घोषणा

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ चुनाव के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने ...