फील्डिंग के दौरान अकस्मित आपे से बाहर हुआ कोहली का गुस्सा, स्टंप्स के साथ किया यह

मोहाली में भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में विराट कोहली बल्ले से एक बार फिर छा गए। रिकॉर्ड अर्धशतक ठोकते हुए उन्होंने न सिर्फ टीम इंडिया को तीन मैच की सीरीज में 1-0 की अहम बढ़त दिला दी बल्कि फिल्डिंग के दौरान भी उनका चिर-परिचित आक्रामक रवैया देखने को मिला। पहली पारी में फील्डिंग के दौरान विराट को अचानक गुस्सा आ गया और बॉल से स्टम्प को उड़ाकर उसे तोड़ दिया। दरअसल, पूरा वाकया 10वें ओवर में हुआ। जब अपने फिल्डर के खराब थ्रो पर अपना आपा खोते हुए विराट ने स्टंप्स को गेंद से मारकर तोड़ दिया।

उस वक्त टुम्बा बुवामा और दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीकॉक बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने एक शॉट खेला और दो रन लेने के बाद तीसरे रन के लिए दौड़ लगा दी। कोहली स्टम्प के पास खड़े थे और श्रेयस अय्यर ने थ्रो किया, लेकिन बॉल काफी दूर थी, जिससे गुस्साए विराट ने बॉल को पकड़ा और स्टम्प्स पर दे मारा। स्टम्प टूटकर दूर चला गया। अफ्रीका ने उस गेंद पर तीन रन लिए थे।

यह वीडियो ट्विटर पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है। भारतीयों ने डेथ ओवर्स में उम्दा गेंदबाजी करते हुए आखिरी चार ओवर में सिर्फ 24 रन दिए। तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने चार ओवर में 22 रन देकर दो विकेट लिए। जीत के लिये 150 रन का लक्ष्य भारत ने 19 ओवर में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।

कोहली ने 52 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 72 रन बनाए। वहीं शिखर धवन ने 40 रन की पारी खेली। 72 रन बनाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली टी-20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा को पछाड़कर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

Check Also

तीन दिवसीय एक्सरसाइज मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की अगुआई करेंगे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा गुरुवार से यहां दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध प्रारम्भ होने वाले तीन दिवसीय एक्सरसाइज मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश ...