काशीपुर के पशुधन प्रसार अधिकारी ने विभाग में तैनात युवती को झांसा देकर बनाये शारीरिक संबंध

काशीपुर के पशुधन प्रसार अधिकारी सचिन कुमार सिंह चौहान के खिलाफ पौड़ी में सरकारी विभाग में तैनात युवती ने दुराचार का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि साल 2014 में आरोपित पशुधन प्रसार अधिकारी ने युवती को कोचिंग संबंधी नोट्स देने के लिए अपने घर बुलाया और शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बना लिये।

अब शादी करने की बात पर आरोपित ने उससे अभद्रता की व जातिसूचक शब्द कहे। पुलिस आरोपों की जांच कर रही है।पतरामपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के एक गांव निवासी अनुसूचित जाति की युवती पौड़ी जिले में सरकारी विभाग में कार्यरत है। उसकी वर्ष 2013 में मोहल्ला चौहान निवासी सचिन कुमार ङ्क्षसह चौहान से कोङ्क्षचग सेंटर में दोस्ती हुई थी।

जनवरी 2014 में युवक ने कोङ्क्षचग के नोट्स देने के लिए उसे अपने घर पर बुलाया था। आरोप है कि इस दौरान उसने शादी करने का झांसा देकर उससे यौन संबंध बना लिए। दोनों की अलग अलग जाति को लेकर युवक ने कहा था कि समाज में फैल रहे जातिवाद को खत्म करने की जिम्मेदारी हम जैसे पढ़े लिखे युवाओं पर है। शादी के लिए दबाव बनाए जाने पर वह कहता रहा कि परिवार वालों को मना रहा हूं। दो वर्ष पूर्व सचिन की राजस्व विभाग में नौकरी लग गई।

छह अगस्त 2019 को वह युवती से अल्मोड़ा में मिला तो युवती ने शादी करने को कहा। तब युवक ने युवती के साथ अभद्रता कर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर शादी करने से साफ मना कर दिया। युवक अब किसी अन्य से शादी कर रहा है और उसकी सगाई भी हो गई है। कोतवाल उमेद ङ्क्षसह दानू ने बताया कि युवती की शिकायत पर आरोपित युवक के खिलाफ दुराचार तथा एससी एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Check Also

उत्तराखंड के इस संस्थान ने की सख्ती, आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए फोन हुआ प्रतिबंधित

देहरादून के एनआइईपीवीडी में पांचवी के छात्र के साथ सीनियर द्वारा कुकर्म का मामला सामने ...