आत्मघाती हमले से दहल उठा अफगानिस्तान, हादसे में 24 लोगों की मौत व 10 घायल

अफगानिस्तान का परवन शहर मंगलवार को आत्मघाती हमले से दहल उठा। परवन शहर में राष्ट्रपति अशरफ गनी की सभा के कार्यक्रम के दौरान एक आत्मघाती हमला हुआ जिसमें कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। राष्ट्रपति के चुनाव कैंपेन के प्रवक्ता हामिद अजीज ने कहा कि घटना के वक्त राष्ट्रपति अशरफ गनी मौके पर मौजूद थे, लेकिन वह पूरी तरह सुरक्षित हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

अजीज ने कहा है कि वह जल्दी ही इस घटना को लेकर पूरी जानकारी देंगे। प्रांतीय सरकार की प्रवक्ता वाहिदा शाहकर ने कहा कि यह धमाका उस वक्त हुआ, जब राष्ट्रपति की रैली चल रही थी। रैली स्थल के गेट पर ही बम धमाका हुआ, जिसके बाद इलाके में हलचल मच गई।

उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी आतंकी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। अफगानिस्तान में अगले महीने राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए फिलहाल चुनाव प्रचार तेजी से चल रहा है। इस हमले से भी कई आतंकी हमले लोकतांत्रिक प्रक्रिया को निशाना बनाते हुए हो चुके हैं।

वहीं, इस हमले के बाद एक और ब्लास्ट की खबर है। जानकारी अनुसार दूसरा बम धमाका पीडी 9 शहर में हुआ। इस दौरान मसूद स्क्वायर और अमेरिकी दूतावास के करीब ब्लास्ट हुआ।

Check Also

दिन प्रति दिन खराब होती जा रही पाक की आर्थिक हालात, नेपाल व भूटान को गरीबी में झोडा पीछे

पाकिस्तान के आर्थिक हालात (Pakistan Weak Economy) दिन प्रति दिन खराब होते जा रहे है. ...