हल्द्वानी में कालाढूंगी रोड स्थित जेल रोड चौराहे का होगा सुंदरीकरण, लगेगी इतने लाख की लागत

हल्द्वानी में  कालाढूंगी रोड स्थित जेल रोड चौराहे का 66 लाख की लागत से सुंदरीकरण काम जल्द शुरू होगा। शहर के व्यस्त चौक की सजावट के लिए म्यूजिकल फव्वारा भी लगाया जाएगा। लोक निर्माण विभाग ने बजट प्रस्ताव बनाकर नगर निगम को भेज दिया है। स्वीकृति मिलते ही विभाग काम शुरू कर देगा। मुख्यमंत्री की घोषणा के प्रोजेक्ट के तौर पर आठ माह पूर्व लोनिवि ने सुंदरीकरण को लेकर सर्वे का काम शुरू किया था। पूर्व में एक बार प्रस्ताव भेजा भी गया, लेकिन डिजायन में आपत्ति लगने पर विभाग ने दोबारा सर्वे कर अब काम पूरा कर लिया है।

अफसरों के मुताबिक तीन मीटर ऊंचा व डेढ़ मीटर चौड़ा म्यूजिकल फव्वारा बनना है। तिकोनिया की तर्ज पर इसे बनाया जाएगा। हालांकि जेल रोड चौराहे पर तिकोनिया की अपेक्षा जगह कम है। इसके अलावा फव्वारे के चारों तरफ बेहतर तरीके से सुंदरीकरण का काम किया जाएगा। ताकि इसकी शोभा और बढ़ सके। एचएस रावत, ईई लोनिवि का कहना है कि जेल रोड चौराहे की सजावट के लिए फव्वारे लगाने समेत अन्य काम होने हैं। इस बावत बजट प्रस्ताव तैयार हो चुका है। धन आवंटित होते ही विभाग काम शुरू कर देगा।

मुखानी चौराहा जल्द चौड़ा होगा

मुखानी चौराहे पर अतिक्रमण हटने के बाद सड़क के दोनों और काफी जगह खाली हो गई है। पेड़ कटान का काम भी पूरा हो चुका है। लोनिवि के मुताबिक सड़क चौड़ीकरण के लिए जल्द बजट मिलने वाला है। उसके बाद खाली हुई जमीन पर डामरीकरण कर चौड़ीकरण काम शुरू हो जाएगा।

Check Also

देहरादून के इस क्षेत्र में पहली बार पहुंची सड़क, ग्रामीणों ने मनाया जोरदार तरीके से जश्न

देहरादून सड़क सुविधा से वंचित चकराता ब्लॉक के सुदूरवर्ती बोंदूर क्षेत्र के कांडी गांव में ...