अमित शाह ने 65 हजार करोड़ के निवेश की 290 परियोजनाओं की नींव रखी  

 

 

 

भाजपा अध्यक्ष व् गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज ग्राउंड सेरेमनी-2 के आयोजन में मुख्यअतिथि के तौर मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ की तारीफ करते हुए बधाई दी इंदिरा गाँधी प्रतिस्थान में गृह मंत्री अमित शाह ने 65 हजार करोड़ के निवेश की 290 परियोजनाओं को हरी झंडी दी| जिसके बाद देखते ही देखते उधोगपतियों ने युवाओ के लिए नौकरी का दरवाजा खोल दिया|

 

 


इसके बाद ग्रह मंत्री अमित शाह ने कहा की प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है की हम देश को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाएंगे। जिस पर लोग हमेसा टीका टिप्पणी करते रहे| जिसे में कहना चाहता हूँ की हिंदुस्तान की मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर पर ले जाने की बुनियाद हमारी सरकार डाल चुकी है।

 

 

 

 

अमित शाह ने आगे कहा की 250 परियोजनाओं का शिलान्यास और 65 हजार करोड़ रुपये का इंवेस्टमेंट होने जा रहा है इतने कम समय पर 25 प्रतिशत से ज्यादा एमओयू को जमीन पर उतारने के लिए मैं राज्य सरकार को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

 

 

 

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ देश में सरकार चलाने के लिए नहीं, देश को आगे बढ़ाने की सरकार चला रहे हैं। पांच वर्ष में मोदी जी ने देश को 11वें से छठे नंबर की इकॉनमी पर ला दिया है। मोदी जी खुली आंख से सपने देखते है और जो खुली आंख से सपने देखते है उनको नींद नही आती है। उन्होंने कहा था कि पिछली सरकारों ने सरकार चलाने के लिए सरकार चलाई है, लेकिन हम तो देश को बढ़ाने के लिए सरकार चलाएंगे। शाह ने कहा कि 2014 में मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनी। उसके बाद मोदी सरकार ने सभी सेक्टर पर काम किया।

 

 

 

 

 

 

अमित शाह ने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा टैक्स रिफॉर्म, जीएसटी आज हमारे देश में सुचारु रूप से चल रहा है। जब हम जीएसटी का बिल लाए तो दुनिया भर के लोग कहते थे कि भारत में यह सफल कैसे हो पाएगा। आज मोदी जी के नेतृत्व में पूरे देश में जीएसटी पूरी सफलता के साथ लागू किया जा रहा है। आज देश में आयकर भरने वालों की संख्या में भारी बढ़ोतरी हुई है, क्योंकि जब आय बढ़ती है और क्षमता बढ़ती है तभी तो लोग टैक्स भरते हैं।  पहले 3 करोड़ 80 लाख लोग इनकम टैक्स भरते थे, लेकिन आज 6 करोड़ 70 लाख लोग इनकम टैक्स भरते हैं।

Check Also

रायबरेली के दरोगा को हुआ अलीगढ़ की महिला कॉन्स्टेबल से प्यार और फिर….

मामला कानपुर का रेलबाजार थाने का है जहां रोज एक से बढ़कर एक अपराधियों को ...