जम्मू-कश्मीर:एनआईए की पूछताछ में आसिया अंद्राबी ने कुबूल किया कि करता था…

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी ने जम्मू और कश्मीर में टेरर फंडिग के मुद्दे में अरैस्ट अलगाववादी  दुख्तरान-ए-मिल्लत प्रमुख आसिया अंद्राबी के घर को सील कर दिया है. अब जाँच पूरी होने तक अंद्राबी इस घर को न तो बेंच सकती है न ही इसका व्यवसायिक प्रयोग कर सकती है. हालांकि इस दौरान अगर वह कारागार से छूटती है तो इस घर में रहने पर कोई प्रतिबंध नहीं है.

एनआईए की पूछताछ में अंद्राबी ने कुबूल किया था कि उसने विदेशों से चंदे लिए  उनकी पार्टी दुख्तरान-ए-मिल्लत घाटी में स्त्रियों के विरोध प्रदर्शन का आयोजन करती थी.

आसिया अंद्राबी पर घाटी में हाफिज सईद के इशारे पर पत्थरबाजी करवाने का भी आरोप है. कश्मीर यूनिवर्सिटी से विज्ञान में स्नातक अंद्राबी चार वर्ष पहले पाकिस्तानी झंडा फहराने  पाकिस्तानी राष्ट्रगान गाने के कारण सुर्खियों में आई थी.

आसिया अंद्राबी के दो बेटों में से एक मलेशिया में तो दूसरा ऑस्ट्रेलिया में हैं. आसिया की तरह ही गिलानी का दामाद और तहरीक ए हुर्रियत अल्ताफ अहमद शाह उर्फ फंटूश की एक बेटी तुर्की में पत्रकार है तो दूसरी पाक में मेडिकल की पढ़ाई कर रही है.

सूत्रों के मुताबिक अंद्राबी का भतीजा पाक सेना में कैप्टन है. जबकि उसका एक अन्य सम्बन्धी पाक सेना  खुफिया एजेंसी आईएसआई का करीबी है.

Check Also

उत्तराखंड में पंचायतों को सशक्त करने के बड़े-बड़े दावों के बीच प्रदेश में संविधान के जरिए किया गया ये…

पंचायतों को सशक्त करने के बड़े-बड़े दावों के बीच प्रदेश में संविधान के जरिए सौंपे ...