अखिलेश यादव ने महिला दिवस पर डिंपल को दिया ये बड़ा तोहफा

कन्नौज. महिला दिवस पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी की महिला नेताओं को नायाब तोहफा दिया है। उन्होंने पत्नी डिंपल यादव के साथ ही दो अन्य को लोकसभा का टिकट दिया है। हालांकि अखिलेश यादव इसके पहले कह चुके थे कि डिंपल यादव लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी।

अखिलेश यादव ने आज ट्वीट किया है। डिंपल यादव को समाजवादी पार्टी उनकी पुरानी सीट कन्नौज से ही मैदान में उतार रही है। इसी तरह हरदोई से ऊषा वर्मा और लखीमपुर से पूर्वी वर्मा को प्रत्याशी घोषित किया है। हरदोई सुरक्षित सीट से 1998, 2004 व 2009 में लोकसभा का चुनाव जीतने वाली ऊषा वर्मा पर समाजवादी पार्टी ने भरोसा जताया है।

समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य रवि वर्मा की बेटी पूर्वी वर्मा को समाजवादी पार्टी ने लखीमपुर खीरी से अपना प्रत्याशी बनाया है। आज सुबह छह सीट पर और शाम को तीन सीट पर अपने प्रत्याशी का नाम फाइनल किया है। अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव कन्नौज से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी।

तमाम कयासों के बीच सपा मुखिया अखिलेश यादव ने डिम्पल यादव को कन्नौज का प्रत्याशी घोषित कर दिया है। पहले यहां से अखिलेश यादव के चुनाव लडऩे की अटकलें थीं। अब पार्टी ने 37 सीट पर नौ प्रत्याशियों का नाम फाइनल कर दिया है।

फोटो- फाइल।

Check Also

देहरादून के इस क्षेत्र में पहली बार पहुंची सड़क, ग्रामीणों ने मनाया जोरदार तरीके से जश्न

देहरादून सड़क सुविधा से वंचित चकराता ब्लॉक के सुदूरवर्ती बोंदूर क्षेत्र के कांडी गांव में ...