शिवपाल यादव से मिले बस्ती जिले के अध्यक्ष राम केवल यादव

लखनऊ. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव से पूरे प्रदेश के नेता मिल रहे हैं। बस्ती जिले के प्रसपा अध्यक्ष राम केवल यादव ने भी नएवर्ष पर शिवपाल यादव से मुलाकात कर जिले में लोकसभा चुनाव के तैयारियों की जानकारी दी। इस दौरान शिवपाल यादव ने बस्ती जिले के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को नए वर्ष में नए संकल्प के साथ जुट जाने की अपील की है।

राम केवल यादव समाजवादी पार्टी के पुराने नेता रहे हैं। वह समाजवादी पार्टी के स्थापना के समय वर्ष 1992 से ही पार्टी से जुड़ गए थे। हाल ही में उन्होंने प्रसपा का दामन थाम लिया है। वह बस्ती जिले के अध्यक्ष और जिला सहकारी बैंक के तीसरी बार चेयरमैन और बस्ती जिले चतुर्थ से जिला पंचायत सदस्य भी हैं।

इसके पहले राम केवल यादव बस्ती जिले के समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष, युवजन सभा व छात्र सभा में भी पदाधिकारी रहे हैं। मुलायम सिंह यादव के साथ राजभवन घेराव कांड (वर्ष 1997-1998) में जेल भी गए थे। इस दौरान राम केवल यादव 15 दिनों तक जेल में रहे।

राम केवल यादव किसान परिवार से हैं। वह मूल रूप से बस्ती जिले से गौर ब्लाक के रहने वाले हैं। उन्हें किसानों का नेता कहा जाता है। वाल्टरगंज मिल कांड में किसानों के साथ उन्होंने आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था।

Check Also

इन मसलो को उठाने पर,सांसद मनोज तिवारी को मिली जान से मारने की धमकी…

दिल्ली बीजेपी (भाजपा) इकाई के अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी को जान से मारने की धमकी मिली है। मनोज तिवारी ...