दास्तानः वो मुझे अपने बेडरुम में ले गया, बोला – अब तुम एन्जॉय करोगे

MUMBAI. एक ओर जहां बॉलीवुड एक्ट्रेसेस खुद के साथ सेक्शुअल हैरेसमेंट की बात को लेकर सामने आ रही है वहीं, अब एक एक्टर ने भी अपनी हैरेसमेंट की कहानी बताई है। ये एक्टर है टीवी शो ‘बालिका वधु’ की एक्ट्रेस रही प्रत्युषा बैनर्जी का ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह। ये वही राहुल जिसपर प्रत्युषा को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा था। राहुल को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन जल्द ही उन्हें बेल भी मिल गई।

मिड डे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक राहुल ने बताया है कि ‘ओम शांति ओम’, ‘रावन’ और ‘बिल्लू’ जैसी बड़ी फिल्मों और शाहरुख की जीवनी लिख चुके स्क्रीन राइटर ने उन्हें अपने साथ सोने के लिए कहा। और जब उन्होंने ऐसा नहीं किया, उनका करियर ही बर्बाद कर दिया। मुश्ताक ने खुद पर लगे आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

राहुल ने 2004 में ग्रासिम मिस्टर इंडिया चुने गए। 2006 में उनकी मुलाकात मुश्ताक शेख से हुई। राहुल के मुताबिक – ”मुश्ताक ने मुझसे कहा कि उनके पास उनके लिए एक फिल्म में रोल है। मुश्ताक ने मुझे अपने घर बुलाया। अपने परिवार से मिलवाया। फिर एक दिन अपने कमरे में बुलाया। ये घर सिंगल बेडरूम वाला था। पूरे कमरे में बॉलीवुड फिल्मों के पोस्टर लगे थे। बेडरूम में ले जाकर मुश्ताक ने कहा- अब मैं जो तुम्हारे साथ करने वाला हूं, उसे तुम एन्जॉय करोगे। ये कुछ अलग होगा, लेकिन तुम्हें पसंद आएगा। उसकी बातें सुनकर मैं घबरा गया था। जब मैंने विरोध किया, तो मुझे फिल्म से निकाल दिया गया’।

फिल्म नहीं मिली तो राहुल ने टीवी का रुख किया। राहुल के मुताबिक – ”जब मुझे ‘अंबर धारा’ सीरियल में काम मिला, तो एक दिन मुश्ताक ने उसे कॉल कर बताया कि ये रोल उसी ने मुझे दिलाया है। ये सुनकर मैं टूट गया। मेरा आत्मविश्वास चकनाचूर हो गया। फिर मुझे दूसरा सीरियल मिला – ‘माता की चौकी’। इस शो से मुश्ताक भी जुड़ा था। मुश्ताक ने मुझे कॉल करके कहा कि अगर तुम्हें इस शो में बने रहना है, तो मेरे साथ सोना होगा। जब मैंने मना कर दिया, तो जल्दी-जल्दी मेरे किरदार को शो में खत्म कर दिया गया। गणेश लीला नाम के एक और शो के दौरान मुश्ताक ने एक बार ड्राइव पर चलने के लिए कहा। रास्ते में वो मेरा सिर अपनी ओर खींचने लगा और मेरे कपड़े उतारने लगा।

राहुल ने कहा है – ‘मैं हर महीने 3-4 लाख रुपए कमाता था, लेकिन मुश्ताक की बात न मानने के कारण हाथ से कई सारे प्रोजेक्ट निकल गए। मेरी फैमिली और फ्रेंड्स ये जानना चाहते हैं कि आखिर मैं टीवी से दूर क्यों हो गया। तो मैं बताना चाहता हूं कि इसकी वजह मुश्ताक ही है। बता दें कि राहुल 2015 में आए ‘एंडवेचर शो पावर कपल’ के बाद से किसी टीवी शो में नहीं दिखे हैं

राहुल के मुताबिक – ’10 साल पहले खुद के साथ हुए हैरेसमेंट की बात मैंने अपने पेरेंट्स को बताई थी। मैंने उन्हें कहा था कि इंडस्ट्री में मैं काम नहीं कर पाऊंगा कि क्योंकि ऐसा करने के लिए मुझे किसी के साथ सोना पड़ेगा। मैंने अपने फ्रेंड्स से भी ये बात बताई थी कि मैं दुनिया को ये सब बताना चाहता हूं लेकिन उन्होंने कहा था कि – ‘तू मर्द है, ऐसे कैसे बोल सकता है’। जब मैंने अपनी मां से कहा कि मैं दुनिया को अब ये बताना चाहता हूं तो उन्होंने कहा कि – मर्द वो होता है जो सच बोल सकता है और उसके नतीजे भुगतने के लिए भी तैयार रहता है।

मुश्ताक स्क्रीन राइटर, प्रोड्यूसर और एक्टर हैं। उन्होंने ‘सुपारी’, ‘ओम शांति ओम’, ‘रंगरेज’, ‘क्या कूल है हम 3’, ‘मस्तीजादे’ जैसी फिल्मों का स्क्रीनप्ले लिखा है। इसके अलावा वे फिल्म ‘वॉर्निंग’, ‘गुलाब गैंग’ और ‘जिद’ के असिस्टेंट प्रोड्यूसर भी रहे हैं। उन्होंने ‘ओम शांति ओम’ और ‘रा.वन’ में काम भी किया हैं। फिल्में ही नहीं उन्होंने टीवी सीरियलों की स्टोरी और स्क्रीनप्ले भी लिखे हैं। इनमें ‘कहानी घर घर की’, ‘क्या हादसा क्या हकीकत’, ‘कहीं तो होगा’, ‘के स्ट्रीट पाली हिल’ शामिल है।

Check Also

शादीशुदा लाइफ में खुश होने की जगह यदि आप भी है परेशान तो ले इस चीज़ का सहारा

अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी पहले जैसा रोमांस नहीं है। शादी के कई सालों बाद आप ...