इस सवाल ने महिला को बनाया करोड़पति, जानिए क्या था जवाब

vinita jainफर्क इंडिया डिजिटल

नई दिल्ली. असम की विनीता जैन 2 अक्टूबर को कौन बनेगा करोड़पति सीजन-10 की पहली महिला करोड़पति बनीं। लेकिन इसके लिए उन्होंने बहुत ही बड़ा रिस्क लिया। जी हां, 1 करोड़ के खातिर विनीता जैन से जो सवाल पूछा गया था। वो पूरे कॉन्फिडेंस से उसका जवाब नहीं दे पा रही थीं। इस वक्त तक विनीता के पास सारी लाइफ लाइंस खत्म हो चुकी थीं। ऐसे में वो किसी से हेल्प भी नहीं ले सकती थीं। लेकिन फिर उन्होंने अंदाजन जवाब दिया जो की सही निकला। सही जवाब देने से पहले विनीता कम से कम 5-7 मिनिट तक सोचती रहीं कि उन्हें इतना बड़ा रिस्क लेना चाहिए या नहीं।

इस सवाल ने बनाया विनीता को करोड़पति…

भारत में किस मामले को सर्वोच्च न्यायाय के 13 न्यायाधीशों की सबसे बड़ी सविंधान बेच द्वारा सुना गया था?

1. गोलकनाथ केस
2. अशोक कुमार ठाकुर केस
3. शाह बानो केस
4. केशवानंद भारती केस

इस सवाल का सही जवाब था ‘केशवानंद भारती केस’। अमिताभ ने जैसे ही बताया कि ये सही जवाब है विनीता खुशी से उछल पड़ीं। उनके चेहरे की खुशी देखने लायक थी। विनीता ने यहां पर 1 करोड़ के साथ ही महिंद्रा मराजो भी जीती।

विनीता जैन यहां एक करोड़ रूपए तो जीत गई, लेकिन 7 करोड़ के सवाल पर वो कंफ्यूज हो गईं और रिस्क लेने से बेहतर उन्होंने शो छोड़ना ही सही समझा। दिलचस्प बात ये है कि जिस सवाल पर विनीता ने शो छोड़ा। उन्होंने उसका सही जवाब चुना था, लेकिन श्योर न होने की वजह से उन्होंने शो क्विट कर दिया। अगर वो शो नहीं छोड़ती और एक रिस्क और लेती तो शायद वो इस सीजन में 7 करोड़ जीतने वाली पहली विनर बनतीं। हालांकि, इस सीजन की पहली करोड़पति विनीता ही बनीं हैं।

Check Also

दिन प्रति दिन खराब होती जा रही पाक की आर्थिक हालात, नेपाल व भूटान को गरीबी में झोडा पीछे

पाकिस्तान के आर्थिक हालात (Pakistan Weak Economy) दिन प्रति दिन खराब होते जा रहे है. ...