BSNL ने सिर्फ इतने रुपए में पेश किया अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान, JIO यूजर्स की उड़ी नींद

फर्क इंडिया डिजिटल

टेक डेस्क. टेलिकॉम कंपनी BSNL ने दो नए स्पेशल टैरिफ प्लान पेश किए हैं। इसके तहत यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। इन प्लान्स का नाम Ananth और Ananth Plus है।

BSNL

इनकी कीमत क्रमश: 105 रुपये और 328 रुपये है। इन प्लान्स को केवल आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के लिए ही पेश किया गया है। दोनों प्लान्स में एक जैसे बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं लेकिन इनकी वैधता अलग है।

जानें नए प्लान्स की डिटेल

BSNL Anant प्रीपेड प्लान की कीमत 105 रुपये है। इसके तहत यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। साथ ही इसमें रोमिंग वॉयस कॉलिंग का भी लाभ उठाया जा सकेगा। इस प्लान की वैधता 26 दिन तक की है। इस प्लान में कोई भी FUP लिमिट नहीं दी गई है।

वहीं, BSNL Anant Plus प्रीपेड प्लान की वैधता 90 दिन की है। इस प्लान की कीमत 328 रुपये है। इसके तहत यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। साथ ही इसमें रोमिंग वॉयस कॉलिंग का भी लाभ उठाया जा सकेगा। यह प्लान आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के अलावा BSNL के सभी क्षेत्रों में 319 रुपये की कीमत के साथ उपलब्ध है। सभी क्षेत्रों में प्लान की वैधता 90 दिन की ही है।

कंपनी ने यह प्लान एयरटेल और जियो को टक्कर देने के लिए पेश किया है। ये दोनों कंपनियां यूजर्स के लिए किसी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध कराती हैं। हाल ही में एयरटेल ने 97 रुपये का कॉम्बो प्रीपेड प्लान उतारा है। इस प्लान में यूजर्स को फ्री कॉलिंग के साथ ही डाटा का भी लाभ मिलता है।

एयरटेल 97 कॉम्बो प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स

इस प्लान में यूजर्स को कुल 21 हजार सेकेंड्स की वॉयस कॉलिंग फ्री में मिलती है। यानी की यूजर्स को कुल 350 मिनट कॉलिंग का लाभ मिलता है। जिसमें यूजर्स वॉयस कॉलिंग का फायदा नेशनल रोमिंग में भी उठा सकते हैं।

इसके अलावा यूजर्स को 1.5 जीबी 3G/4G डाटा का लाभ मिलता है। इसके साथ ही यूजर्स को 200 लोकल और एसडीटी एसएमएस का भी लाभ भी मिलता है। एयरटेल के इस प्लान में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्किल के लोगों को 18 हजार मिनट वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

Check Also

दिन प्रति दिन खराब होती जा रही पाक की आर्थिक हालात, नेपाल व भूटान को गरीबी में झोडा पीछे

पाकिस्तान के आर्थिक हालात (Pakistan Weak Economy) दिन प्रति दिन खराब होते जा रहे है. ...