BREAKING: नहर में बस गिरने से 36 की मौत, 60 से अधिक घायल !

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद जिले के दौलताबाद में सोमवार सुबह एक बस पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए नहर में जा गिरी। इस घटना में कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई। बस में 60 से अधिक यात्री सवार थे। लापता यात्रियों की तलाशी जारी है।

कोलकाता से 220 किलोमीटर दूर दौलताबाद में हादसा

पुलिस सूत्रों के अनुसार, बस को दो क्रेनों की मदद से पानी से बाहर निकाल लिया गया है। यह बस करीमपुर से माल्दा जा रही थी। यह हादसा कोलकाता से लगभग 220 किलोमीटर दूर दौलताबाद में हुआ।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने सभी आधिकारिक कार्यक्रम रद्द करके घटनास्थल पर पहुंची। उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, कम से कम 36 शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। राज्य के परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी ने अन्य अधिकारियों के साथ हेलीकॉप्टर से मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लिया। हादसे में बचे लोगों ने बताया कि बस चालक हादसे के समय मोबाइल पर बात कर रहा था।

पुलिस ने उग्र भीड़ पर आंसू गैस के गोले छोड़े

वहीं स्थानीय लोगों ने पुल की स्थिति को लेकर बेहद नाराजगी जताई और विलंब से पहुंचने का आरोप लगाकर पुलिस पर पथराव किया। पुलिस ने उग्र भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। गुस्साई भीड़ ने कुछ पुलिस वाहनों को आग भी लगा दी।

Check Also

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में इस कारण भड़का दंगा, हिंदू मंदिरों व घरों में हुई जमकर तोड़फोड़

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक बच्चे के पिता द्वारा एक स्कूल के हिंदू प्रधानाचार्य ...