गुजरात चुनाव से पहले राहुल को झटका, इस युवा नेता ने जताया विरोध

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही कांग्रेस की कमान संभालेंगे। ऐसे में उन्हीं के पार्टी के युवा नेता और महाराष्ट्र कांग्रेस के सचिव शहजाद पूनावाला ने उन पर निशाना साधा है। शहजाद पूनावाला ने पार्टी में वंशवाद के मामले को उठाते हुए कहा है कि यह गलत है।-FARKINDIA.ORG

बता दें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने से पहले ही पार्टी के भीतर धीरे-धीरे ही सही लेकिन विरोध के स्वर उठने लगे हैं। इस विवाद को हवा दी है पार्टी के युवा नेता और महाराष्ट्र कांग्रेस के सचिव शहजाद पूनावाला ने।

शहजाद पूनावाला

 

अध्यक्ष पद चुनाव महज एक दिखावा

शहजाद पूनावाला ने कहा है कि अध्यक्ष पद के लिए हो रहा चुनाव महज एक दिखावा है। उन्होंने ये भी कहा कि यह इलेक्शन नहीं सिलेक्शन है। यही नहीं पूनावाला ने पार्टी में वंशवाद के मामले को उठाते हुए कहा है कि यह गलत है।

 

ALSO READ.  यूपी निकाय चुनाव में इस पार्टी का जलवा, सामने आये चौकांने वाले नतीजे

 

पुणे कांग्रेस यूथ विंग के वाइस प्रेसिडेंट

30 साल के शहजाद पूनावाला जब 15 साल के थे तब उन्होंने ठान लिया था कि वो राजनीति में अपना करियर बनाएंगे। पुणे के एमआईटी स्कूल ऑफ गर्वनमेंट और इंडियन लॉ स्कूल से पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने एनएसयूआई ज्वाइन किया और पुणे कांग्रेस यूथ विंग के वाइस प्रेसिडेंट बनाए गए।

 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

 

युवा नेताओं में से एक शहजाद पूनावाला भी

शहजाद पूनावाला एक राजनीतिज्ञ के साथ ही वकील और सिविल राइट एक्टिविस्ट भी हैं। फिलहाल वो दिल्ली में कई वर्षों से वकालत कर रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बेहतरीन लीडरशिप क्वालिटी वाले NSUI के युवा छात्र नेताओं को राष्ट्रीय स्तर पर एक भर्ती अभियान चलाया था। जिसमें उन्होंने उनलोगों को चुना था, जिनमें राजनीति की समझ और लीडरशिप क्वालिटी हो। चार लाख लोगों में उन्होंने कई युवा नेताओं को मौका दिया जिनमें से एक शहजाद पूनावाला भी हैं।

 

-FILE PHOTO

Check Also

ताइवान ने चाइना को दिया झटका,कहा- ‘अपने देश की रक्षा के लिए’…

पूर्वी एशिया स्थित स्वशासित ताइवान को लेकर अब चाइना व अमरीका के बीच दूरियां बढ़ने लगी है. दरअसल चाइना ताइवान ...