UP निकाय चुनाव: BJP को लगा तगड़ा झटका, टक्कर देने सामने आया ये सहयोगी दल

lucknow. UP निकाय चुनाव में BJP को तगड़ा झटका लगता दिखाई दे रहा है, क्योंकि भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) के बाद अब BJP को टक्कर देने सामने आया सुहेलदेव भारतीय समाज दल. जो कि भाजपा ने 2017 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अपने सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और अपना दल एस के साथ मिलकर लड़ा था।farkindia.orgनिकाय चुनाव

भाजपा पर गठबंधन नहीं निभाने का आरोप

उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने भाजपा पर गठबंधन धर्म नहीं निभाने का आरोप लगाते हुए स्थानीय निकाय चुनाव अकेले लड़ने की बात कही, साथ ही कहा कि यदि हाल रहा तो आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ सकती है। इससे पहले भाजपा की एक और सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) ने स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। अपना दल (एस) ने आरोप लगाया था कि भाजपा नेताओं ने उसके प्रत्याशियों के बारे में विचार तक नहीं किया था।

READ ALSO.योगी पर मायावती का हमला, पहली बार दिया ये बयान, अब सीएम देंगे जवाब

भाजपा को ठहराया जिम्मेदार

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष एंव योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने सोमवार को बताया कि स्थानीय निकाय चुनाव में उनकी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी। उन्होंने इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय तथा महामंत्री सुनील बंसल समेत दल के वरिष्ठ नेताओं से कई बार गठजोड़ को लेकर बातचीत की लेकिन भाजपा नेताओं ने कोई सकारात्मक रुख नहीं दिखाया।

लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी अकेले लड़ सकती है चुनाव

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के नेता निकाय चुनाव के लिए पर्चा दाखिल कर रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या अलग चुनाव लड़ने का दोनों दलों के रिश्तों पर प्रतिकूल असर नहीं पड़ेगा, राजभर ने कहा कि यह समय बताएगा। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा का यही रवैया रहा तो आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ सकती है। गौरतलब है कि भाजपा ने 2017 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अपने सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और अपना दल एस के साथ मिलकर लड़ा था।

file-photo

Check Also

दिन प्रति दिन खराब होती जा रही पाक की आर्थिक हालात, नेपाल व भूटान को गरीबी में झोडा पीछे

पाकिस्तान के आर्थिक हालात (Pakistan Weak Economy) दिन प्रति दिन खराब होते जा रहे है. ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *